मोदीमन्त्र

आज भारत अपने भावी सशक्तिकरण, तेज कनेक्टिविटी, अधिक नौकरियों, उत्तम शिक्षा और जीवन स्तर में सुधार की दिशा में सोचने लगा है। श्री नरेंद्र मोदी के सुशासन मॉडल जिसे #मोदीमन्त्र के रूप में भी प्रतिसूचित किया जाता है, के अंतर्गत इन सभी व्यापक विषयों को अत्यंत सरल ढंग से सम्मिलित किया गया है। इस सुशासन मॉडल में निकट भविष्य में ही भारत की स्थिति में परिवर्तन लाने की क्षमता दिखती है।

बुलेट ट्रेनों की चतुर्भुज योजना से भारतीयों की सम्पर्क प्रणाली में मौलिक परिवर्तन आएगा। नयी रेल पटरियां बिछाए जाने से औद्योगिक प्रगति को प्रोत्साहन मिलेगा, नए रोजगार सृजित होंगे, ग्रामीण अर्थव्यवस्था में गति आएगी और उत्पादन में वृद्धि होगी।

कौशल विकास हमारे युवाओं को न केवल भारत, बल्कि पूरे विश्व में लाभकारी रोजगार प्राप्त करने की योग्यता प्रदान करेगा। प्रत्येक राज्य में केवल आईआईटी, आईआईएम और एम्स ही नहीं होने चाहिए, बल्कि आईटीआई के अंतर्गत कौशल विकास केंद्र भी होने चाहिए।

भारत में प्रत्येक घर, खेत और उद्योग के लिए 24X7 घंटे बिजली उपलब्ध करवाने का स्वप्न एक शक्तिशाली स्वप्न है, जो भारत और उसकी अर्थव्यवस्था दोनों को परिवर्तित कर सकता है। श्री मोदी ने गुजरात में इस स्वप्न को सच कर दिखाया और अब देश इसके सच होने की प्रतीक्षा कर रहा है।