सुशासन

बीजेपी के सुशासन का मूल तत्व वह प्रबन्धन है, जिसमें समाज के सबसे कमजोर तथा वंचित वर्ग का राष्ट्र की समृद्धि में समान भागीदारी तय होती है। हर प्रकार की प्रगति एवं शुरुआत इसी एकमात्र विचार पर आधारित है। भारत में आज केवल बीजेपी एकमात्र योग्यता आधारित लोकतान्त्रिक पार्टी है। शासकीय कार्यों में बीजेपी अपने आदर्शो,पारदर्शिता, क्षमता तथा संवेदनशीलता के प्रति प्रतिबद्ध है और जब भी बीजेपी को सत्ता में आने का जनादेश मिला है, पार्टी ने अपनी इस प्रतिबद्धता को सिद्ध किया है।

भाजपा-नीत शासकीय संचालन में भारतीय मतदाता देश का मतदाता एक भ्रष्टाचार-मुक्त, साफ़-सुथरी छवि वाली सरकार की दृढ उम्मीद रख सकता है। यहाँ किसी भी प्रकार के संबंधों आदि के आधार पर कोई शीर्ष नेतृत्व पर नहीं पहुँचता बल्कि शीर्ष नेतृत्व तक पहुँचने का आधार उसके द्वारा जनता के बीच किये गये कार्य एवं समकालीन भारत के युवाओं का नेतृत्व करने का कौशल होता है।

हमारी सुशासन प्रणाली यह आश्वस्त कराती है कि शीर्ष नेतृत्व से लगाये उच्च नौकरशाही तक देश के किसी कोने की आम जनता के प्रति प्रत्यक्ष तौर पर उत्तरदायी होंगे। राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े दस्तावेजों को छोड़कर बाकी हर तरह के मामले में हमारी सरकार दस्तावेजों को सार्वजनिक रखती है, क्योंकि पारदर्शिता हमारी प्राथमिकता है। भाजपा की सत्ता में छ: दशकों से चलती आ रहीं समस्याएं, जैसे क्रोनी-पूँजीवाद, सामन्तवाद, पक्षपात एवं सरकारी अराजकता को समाप्त करने की क्षमता है।

हमारे लिए,शासन एक तय उद्देश्य की तरह है, जो कि भारतीय नागरिको की सक्रिय भागीदारी से ही पूर्ण होता है। हम एक स्वच्छ एवं कुशल शासन देने का प्रयास करते है,जिसमे प्रत्येक नागरिक की सक्रिय भागेदारी हर कदम पर आवश्यक है।